फ्रॉड। यहां नौकरी के नाम पर युवती से डेढ़ लाख की हुई ठगी, जाने क्या है पूरा मामला

खबर शेयर करें

हल्द्वानी
रिपोर्टर – विनोद अग्रवाल

हल्द्वानी: नौकरी के नाम पर युवती से डेढ़ लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. हल्द्वानी कोतवाली क्षेत्र के रहने वाली एक युवती ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. जिसमें युवती ने बताया है कि नौकरी के नाम पर उसके साथ ठगी हुई है. वहीं, पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

दरअसल, मंडी पुलिस चौकी क्षेत्र के केशव पुरम की रहने वाली दीक्षा जोशी ने पुलिस में एक तहरीर दी है. जिसमें युवती ने कहा है कि उसने नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन किए. इस दौरान रजिस्ट्रेशन के नाम पर ₹2850 मांगे गए. जिसे दिए गए अकाउंट पर ट्रांसफर कर दिए. कुछ दिन बाद फोन से बताया गया कि उसकी ट्रेनिंग होनी है, जिसके नाम पर ₹9500 मांगे गए. जिस भुगतान भी युवती ने कर दिया.

इस बीच आरोपियों ने नौकरी की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने नाम पर उसके खाते से 1,63,192 रुपए की ठगी कर डाली. पूरे मामले में जब ठगी का अहसास हुआ तो हल्द्वानी कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है. वहीं, हल्द्वानी कोतवाली प्रभारी हरेंद्र चौधरी का कहना है कि पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. साथ ही रकम ट्रांसफर किए गए खाते की जांच की जा रही है. जल्द ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.