फटी जीन्स पर एक बार फिर बोले पूर्व सीएम रावत

खबर शेयर करें

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने एक बार फिर फटी जींस को लेकर बयान दिया है. तीरथ सिंह रावत ने कहा कि वे अभी भी अपने इस बयान को लेकर गर्व महसूस करते हैं और लाखों लोगों ने भी उनके इस बयान को स्वीकारा है.


दरअसल, श्रीनगर गढ़वाल में आयोजित इसकॉन के एक धार्मिक कार्यक्रम में गढवाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की. यहां जनता को संबोधित करते हुए तीरथ सिंह रावत ने एक बार फिर फटी जींस को लेकर अपनी राय सबके सामने रख दिया. उन्होंने कहा कि वे जींस के विरोधी नहीं हैं लेकिन फटी जींस के विरोधी हैं. उन्होंने कहा कि अंग्रेज भारत में आकर साड़ी पहनते हैं और यहां के लोग अपनी संस्कृति को भूलकर पश्चिमी सभ्यता की ओर बढ़ रहे हैं. साथ ही कहा कि फटी जींस से हमारा आचरण दिखता है.


पूर्व मुख्यमंत्री ने कही थी ये बड़ी बात

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा था कि उन्हें जींस से कोई ऐतराज नहीं है और वह खुद भी जींस पहनते थे. उन्होंने कहा कि ‘फटी जींस’ पहनने की बात उन्होंने संस्कारों के परिप्रेक्ष्य में कही थी. उन्होंने कहा, ”अगर किसी को लगता है कि ‘फटी जींस’ ही पहननी है तो मुझे उससे कोई ऐतराज नहीं है. अगर किसी को बुरा लगता है तो मैं उनसे क्षमा मांगता हूं.” साथ ही कहा कि अगर हम बच्चों में संस्कार और अनुशासन पैदा करेंगे तो वे भविष्य में कभी असफल नहीं होंगे. तीरथ सिंह रावत ने कहा था, ”मेरी भी बेटी है और यह मुझ पर भी लागू होता है. मैंने घर पर संस्कारों की बात कही है, वातावरण कैसा हो. केवल किताबी ज्ञान नहीं, बच्चों में संस्कार भी पैदा करना चाहिए. चाहे वह लड़का हो या लड़की.”