अपराधियों के लिए कतल की रात, 300 गाड़ी, 1200 जवान, मचा कोहराम़

खबर शेयर करें

इन दिनों राजधानी भोपाल पुलिस (Bhopal Police) महकमे में जिस तरह की सुगबुगाहट या सरगर्मियां होती देखी-सुनी जा रही हैं। आने वाले वक्त में भोपाल पुलिस के लिए यह तब्दीलियां बड़े काम की साबित हो सकती हैं। जब से आईपीएस सचिन अतुलकर ( Additional Police Commissioner Sachin Atulkar ) ने भोपाल पुलिस की कमान संभाली है तब से ही भोपाल पुलिस (Bhopal Police) का नया व और ताकतवर रूप सामने आया है मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू होने के बाद से भोपाल पुलिस एक्शन में है। भोपाल पुलिस (Bhopal Police) ने फरवरी के पहले सप्ताह के बाद बीती रात एक ऑपरेशन चलाया जिसके तहत चारों जोन के डीसीपी समेत पुलिस फोर्स रात के समय राजधानी की सड़को पर उतर गया। पुलिस के इस अभियान में 300 गाड़ियां, 1200 जवानों ने करीब 2 हजार से अधिक बदमाशों को टारगेट पर लिया।
पुलिस की टीम राजधानी के हार बदमाश के घर पहुंची और उनसे पूछताछ की इस दौरान पुलिस ने रिकॉर्ड 492 वारंट तामील किए। इसके आलावा पुलिस ने 1100 संपत्ती संबंधी अपराधी, हिस्ट्री शिटर और गुंडा सूची में शामिल बदमाशों को दबोचा पुलिस ने इस पूरी कार्रवाई के दौरान करीब 400 अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें नोटिस थमाएं।

पुलिस ने बनाया रिकॉर्ड

राजधानी एडिशनल पुलिस कमिश्नर सचिन अतुलकर ( Additional Police Commissioner Sachin Atulkar ) के अनुसार भोपाल पुलिस (Bhopal Police) द्वारा बीती रात की गई कॉम्बिंग गश्त (Combing Patrol) में वारंटी तामीली के मामले में एक नया रिकॉर्ड बनाया है। पुलिस के अनुसार अभियान शुरू करने से पहले पूरे शहर की सड़को पर नाकेबंदी की गई ताकि पुलिस को देखकर आरोपी शहर छोड़कर भाग न पाएं। पुलिस ने रात करीब साढ़े 10 बजे भोपाल के चारो जोन के डीसीपी, एडीसीपी और एसीपी को कंट्रोल रूम बुलाया गया। सभी पुलिस अधिकारियों को रात में ही बदमाशों को पकड़ने का निर्देश जारी किया गया। पुलिस अधिकारियों को खास तौर पर कहा गया कि वारंट तामीली के लिए महीनों से चकमा दे रहे आरोपियों पर खास तौर पर फोकस करना है।

बीट स्तर पर बदमाशों की सर्चिंग

ऑपरेशन शुरू होने से पहले सैकड़ो रिजर्व फोर्स को बुला लिया गया था। पूरा दस्ता तैयार होने के बाद एडिशनल सीपी सचिन अतुलकर ने अधिकारियों को रवाना किया और पुलिसकर्मियों को बीट स्तर पर बदमाशों की सर्चिंग शुरू करने का आदेश दिया। बताया जा रहा है कि जैसे ही अपराधिया ने अचानक घर के बाहर और सड़कों पर भारी पुलिस बल देखा, अपराधियों में हड़कंप मच गया। भोपाल पुलिस (Bhopal Police) के करीब 1200 जवान भोपाल की गली कूचों में बदमाशों की धरपकड़ करने लगे। पुलिस ने रात में करीब दो हजार बदमाशों को राउंड अप किया। वही कंट्रोल रूम में पुलिस अधिकारी इस कार्रवाई का सुपरवीजन कर रहे थें। तो वही थाना प्रभारियों की अगुवाई में पुलिस बल पूरे इलाके के चप्पे पर तैनात किया गया था।

अतुलकर का अपराधियों में खौफ

राजधानी भोपाल में इससे पहले पुलिस ने कभी ऐसी कार्रवाई नहीं की। लेकिन जब से आईपीएस अतुलकर ( Additional Police Commissioner Sachin Atulkar ) ने राजधानी पुलिस की कमान संभाली है तब से ही बदमाशों में खौफ पैदा हो गया है। एडिशनल पुलिस कमिश्नर सचिन अतुलकर ( Additional Police Commissioner Sachin Atulkar ) ने बदमाशों के खिलाफ रात के 10ः00 बजे से सुबह 5ः00 बजे तक कार्रवाई की। जिसमें स्थायी वारंटी, गिरफ्तारी वारंटी और जिला बदर आरोपियों को नोटिस थमाएं। सचिन अतुलकर ने इस कार्रवाई को लेकर कहा है कि रात में पुलिस हर बदमाश के घर पहुंची हैं, बदमाशों द्वारा किए जा रहे क्राइम को शून्य तक लाने के लिए इस तरह की कांम्बिंग गश्त (Combing Patrol) आगे भी जारी रहेगीं।