नकली लुटेरी दुल्हन निकली चार बच्चों की मां, मोबाइल से हुआ खुलासा, ऐसे करती थी कांड

खबर शेयर करें

एटा जनपद के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के ग्राम गाजीपुर पहोर में शादी न होने वाले लोगों की फर्जी तरीके से शादी कराके घरों से लाखों की नगदी व जेवर लेकर फरार होने वाली महिला का भंडाफोड हो गया। चार बच्चों की माँ नकली दुल्हन व गैंग सरगना सहित चार लोगों को शादी करके आई महिला यानी लुटेरी दुल्हन को पकड़कर पुलिस के हवाले किया गया है। इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी शादी करके लाये महिला के पति को फोन की बात सुनकर शक हुआ। यह लोग शादी के नाम पर लाखों की ठगी कर घर से नगदी जेवर व कीमती सामान लेकर फरार हो जाते थे। उसके बाद झूठा मुकदमा लिखाकर जेल भेजने की धमकी भी देते थे। गेैंग के सदस्य व लुटेरी दुल्हन के पकड़े जाने की चर्चा पूरे जनपद में जोरों से है।

क्षेत्राधिकारी नगर राजकुमार सिंह ने बताया कि एटा में एक ऐसे गैंग का खुलासा हुआ है जो शादी कराके घरों से कीमती सामान लेकर फरार हो जाते थे। पुलिस ने लाखों रुपए लेकर फर्जी तरीके से शादी कराने वाले गैंग के मास्टर माइंड धर्मेंद्र सहित कई सदस्य पकड़े गये हैं। गैंग के सदस्यों ने पीड़ित से डेढ़ लाख रुपए लेकर फर्जी तरीके से शादीशुदा 4 बच्चों की मां से धोखाधडी से शादी करा दी थी। जिसका राज मोबाइल की रिकॉर्डिंग से खुला। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। आरोप है कि इस गेंग में दुल्हन से लेकर मां बाप भाई सभी नकली है दुल्हन भी लुटेरी है।

पीड़ित नरेश चन्द्र पचौरी ने थाने में दी अपनी तहरीर में बताया कि जनपद हाथरस निवासी धर्मेंद्र नामक युवक एक गेैंग का संचालन करता था और वह ऐसे लोगों को अपने जाल में फसाता था। जिनकी शादी नहीं होती थी या जिनकी पहली पत्नी मर गयी या छोड़कर चली गयी होती थी। यह लोग फर्जी मां, बाप और भाई बनकर शादी करा देते थे। पीड़ित युवक एटा के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के ग्राम गाजीपुर पहोर में भी गैंग ने 4 बच्चों की मां से शादी करा।

गैंग के लोगों ने लाखों रुपए की मोटी रकम भी वसूल ली और षड्यंत्र के तहत बीते दिन भी लुटेरी दुल्हन घर से रुपया जेवर लेकर फरार होने की फिराक में थी। उसके साथ गांव के बाहर गाड़ी में बैठकर इंतजार कर रहे थे। यह बात पीड़ित पति प्रदीप ने फोन पर सुन ली थी और लुटेरी दुल्हन और फर्जी शादी कराने वाले गैंग के सदस्यों को पकड़ लिया। सूचना पर कोतवाली देहात एसएचओ सुनील कुमार सिंह, एसआई रूपचंद जावड़ा, चौकी प्रभारी ने आरोपितों को हिरासत में लेकर जांच प्रारंभ कर दी है। पीड़ित प्रदीप के बड़े भाई नरेश चंद्र ने नकली मां बाप बनकर नकली लुटेरी दुल्हन से शादी कराने वाले गैंग के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस पकड़े गए लोगों से पूछताछ कर तह तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।