हर शुक्रवार को करें मां लक्ष्मी के ये उपाय, हर मनोकामना हो जाएगी पूरी

खबर शेयर करें

शुक्रवार का दिन सप्ताह में एक ही बार आता है और इस दिन को मां लक्ष्मी को समर्पित किया गया है। हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है। हर शुक्रवार को मां लक्ष्मी की विशेष रूप से पूजा की जाती है। जिससे कि व्यक्ति को धन और यश की प्राप्ति हो जाए। अगर कोई भी व्यक्ति श्रद्धा पूर्वक महालक्ष्मी की पूजा आराधना करता है तो उसे अपने जीवन में समृद्धि और वैभव प्राप्त हो जाता है। इसीलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही उपाय बताने जा रहे हैं जो कि शुक्रवार को करने चाहिए और ऐसा करने पर लाभ भी होता है
हर शुक्रवार को मां लक्ष्मी की प्रतिमा के सामने 11 दिनों तक अखंड ज्योति प्रज्वलित कर देनी चाहिए और 11 दिन पूरे हो जाए तो 11 दिन ही 11 कन्याओं को भोजन करवाकर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त कर लेना चाहिए।

– हर शुक्रवार को दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु का अभिषेक करें जिससे कि मां लक्ष्मी बहुत ही जल्दी प्रसन्न हो जाया करती हैं और धन संबंधित समस्याएं भी खत्म हो जाती है।

– महालक्ष्मी को सफेद रंग का मिष्ठान काफी पसंद होता है इसीलिए सफेद मिठाई का उन्हें भोग जरूर लगाएं।
हर शुक्रवार को मां लक्ष्मी को लालबिंदी, सिंदूर, लाल चूड़ियां और लाल चुनरी भी समर्पित कर देनी चाहिए।

– हर शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को लाल रंग के फूल अर्पित करने चाहिए ऐसा करने पर धन लाभ भी होता है और मां प्रसन्न भी हो जाती हैं।

– हर शुक्रवार के दिन नियमित रूप से कमल गट्टे की माला से मां लक्ष्मी का जाप करना चाहिए ऐसा करने पर मां लक्ष्मी की कृपा बरस जाती है और धन की प्राप्ति हो जाती है।

– हर शुक्रवार की शाम में श्री सूक्त और लक्ष्मी जी का पाठ करें ऐसा करने पर धन में वृद्धि होने लग जाती है
आभार सोशल मीडिया