हल्द्वानी-निकाह के 19 साल बाद महिला को दिया तलाक

खबर शेयर करें

हल्द्वानी : निकाह के 19 साल बाद महिला को तलाक देने का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपित पति पर मुस्लिम विवाह अधिनियम की धारा में प्राथमिकी की है। इसके साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

बनभूलपुरा निवासी हासमीन जहां ने पुलिस को बताया कि 19 साल पहले उसका निकाह ग्राम भोट, सदर, रामपुर सिटी निवासी जमाल अहमद से हुआ था। हाल में वह बनभूलपुरा थाना क्षेत्र में रहते हैं।

दोनों के चार बच्चें हैं। बड़ी बेटी की उम्र 16 साल है। आरोप है कि पति के किसी दूसरी महिला से संबंध हैं। 30 अगस्त को पति ने उससे व दो बच्चों से मारपीट की। इस मामले में उसने पति पर मुकदमा दर्ज कराया।

जब वह थाने से घर पहुंची तो पति ने दोबारा मारपीट कर दी। विरोध करने पर बच्चों के सामने तलाक तलाक तलाक कहकर तीन तलाक दे दिया। बनभूलपुरा थाना प्रभारी नीरज भाकुनी ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपित पर जमाल अहमद के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। फौजी पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप

हल्द्वानी : एक युवती ने फौजी पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है।

लालकुआं निवासी एक युवती ने पुलिस को बताया कि मार्च 2022 में उसकी फेसबुक आइडी में दीपक सिंह बिष्ट नाम से फ्रेंड रिक्वेस्ट आई। दोनों की बातें शुरू हुई तो युवक ने मोबाइल नंबर ले लिया। 21 मार्च को काल कर उसे बताया कि वह फौज में है और छुट्टी पर घर आ रहा था।

युवती का कहना है कि 29 अप्रैल को वह अपनी मां की दवा लेने हल्द्वानी आई थी। हल्द्वानी में दीपक उसे मिल गया और अपनी कार बैठाकर गौलापार अपने जीजा के घर ले गया। इस दौरान फौजी ने बताया कि यहां उनका मकान भी है।

आरोप है कि शादी का झांसा देकर उसके साथ बंद कमरे में दुष्कर्म किया गया। नौकरी पर वापस लौटने के कुछ दिन तक फौजी ने बात की, लेकिन अब कम बात करने के साथ ही टालमटौल कर रहा है। काठगोदाम थाना प्रभारी प्रमोद पाठक ने बताया कि तहरीर के आधार पर दीपक सिंह बिष्ट पर दुष्कर्म की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है।