कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव, साथ में बैठक करने वाले कई नेता भी संक्रमित

खबर शेयर करें

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं. सोनिया के साथ बैठक में शामिल कई अन्य नेता भी संक्रमित बताए गए हैं. सोनिया एक दिन पहले दिल्ली में पार्टी की ओर से आयोजित आजादी गौरव यात्रा के समापन समारोह में शामिल हुई थीं. कोरोना से संक्रमित होने के बाद अब अगले हफ्ते बुधवार को अखबार नेशनल हेराल्ड से जुड़े धनशोधन के एक मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय के मुख्यालय जाने को लेकर संशय की स्थिति बन गई है.

इससे पहले देश की आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर कांग्रेस की ओर से निकाली गई आजादी गौरव यात्रा का कल बुधवार को समापन हो गया. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी के कई अन्य नेता इस अवसर पर मौजूद रहे.

कांग्रेस के फ्रंटल संगठन सेवा दल की ओर से गत छह अप्रैल को गुजरात के साबरमती से यह यात्रा शुरू हुई थी. सेवा दल के प्रमुख लालजी देसाई का कहना है कि इस यात्रा में शामिल लोगों ने 1300 किलोमीटर से अधिक का सफर तय किया.

दिल्ली में राजघाट पर यह यात्रा संपन्न हुई. इस मौके पर सोनिया गांधी ने पूरी यात्रा में शामिल रहे कुछ कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया और कार्यक्रम में मौजूद लोगों को महापुरुषों के सिद्धांतों पर चलने की प्रतिज्ञा दिलाई.

एक दिन पहले ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समाचार पत्र नेशनल हेराल्ड से जुड़े धनशोधन के एक मामले में पूछताछ के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को कल बुधवार को समन जारी कर पेश होने को कहा है.

ईडी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया को अगले हफ्ते आठ जून को पेश होने को कहा है, वहीं राहुल गांधी को आज पेश होने को कहा गया था, लेकिन वह विदेश में हैं और उन्होंने रविवार तक छूट देने का अनुरोध किया है.

समन पर कांग्रेस नेता अभिषेक मनु संघवी ने कहा कि वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी समन का पालन करेंगी, जबकि राहुल गांधी अगर यहां होंगे तो वह जाएंगे अथवा कोई नई तारीख देने का अनुरोध करेंगे. सिंघवी और कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी ने जांच एजेंसी को पेश होने की तारीख को पांच जून के बाद तक टालने के लिए पत्र लिखा है क्योंकि वह देश में नहीं हैं.