पेपर मिल की मशीन में फंसकर ऑपरेटर की मौत, मिल ने दिया 10 लाख का मुआवजा

खबर शेयर करें

मशीन की चपेट में आकर एक ऑपरेटर की मौत हो गई। ऑपरेटर मौत की सूचना मिलते ही ग्रामीणों में आक्रोश भड़क उठा और उन्होंने मिल में पहुंचकर जमकर हंगामा काटा और जमकर तोड़फोड़ की। हंगामे की सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। मृतक आश्रितों को मुआवजे पर बनी सहमति के बाद मामला शांत हुआ।

बता दें कि जसपुर के ग्राम शिवराजपुरपट्टी निवासी राजीव (24 वर्ष) पुत्र मलखान सिंह कुंडा क्षेत्र के हल्दुआ शाहू स्थित विश्वनाथ पेपर मिल में मशीन ऑपरेटर के पद पर कार्यरत था। बृहस्पतिवार की सुबह लगभग 8.30 बजे वह प्रेस मशीन पर काम कर रहा था। इसी दौरान वह मशीन के पट्टे की चपेट में आ गया जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गया। उसके साथी आनन-फानन में उसे सरकारी अस्पताल ले गए जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक राजीवके परिवार में चार भाई और दो बहने हैं। दो बहनों और एक भाई की शादी हो चुकी है।

राजीव की मौत की सूचना मिलते ही उसके परिजन और ग्रामीण पेपर मिल में पहुंच गए। गुस्साए ग्रामीणों ने मिल परिसर में तोड़फोड़ की और उसके गेट को क्षतिग्रस्त कर टाइम आफिस के शीशे तोड़ दिए। स्थिति को काबू करने के लिए कुंडा थाने के अलावा काशीपुर, आईटीआई और जसपुर कोतवाली की पुलिस भी वहां बुला ली गई।

सूचना पर एसडीएम सीमा विश्वकर्मा, विधायक आदेश चौहान व पूर्व विधायक डॉ. शैलेंद्र मोहन सिंघल आदि तमाम लोग मौके पर पहुंचे और मृतक के परिजनों को ढाढ़स बधांकर ग्रामीणों को शांत किया।