हिजाब विवाद में कूदे बिहार के सीएम नीतीश कुमार, जाने क्या बोले

खबर शेयर करें

कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी इस में कूद गए हैं. नीतीश कुमार ने देश में चल रहे हिजाब विवाद को पूरी तरीके से बेमतलब बताया है. नीतीश ने बिहार का उदाहरण देते हुए कहा है कि राज्य के स्कूलों में सब को एक समान कपड़े पहनते हैं मगर कोई लड़की हिजाब लगाती है या फिर कोई लड़का माथे पर चंदन लगा लेते हैं तो उसमें क्या किया जा सकता है ?

नीतीश ने कहा ”हिजाब का विवाद बेकार का है, इसका कोई मतलब नहीं है. बिहार के स्कूल में सब लोग एक तरह का पहनता है लेकिन सर के ऊपर अगर कोई हिजाब लगा लेगा या माथे पर चंदन लगा लेगा तो उस पर क्या किया जा सकता है.” बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी लोगों का जीवन जीने का अपना तरीका होता है और उसमें किसी को भी हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए.

उन्होंने कहा- “हम लोग की नजर में हिजाब विवाद कोई खास बात नहीं है. कुछ लोगों का रहने का अपना-अपना तरीका है. हम लोग उसमें हस्तक्षेप नहीं करते हैं.” नीतीश ने कहा कि हिजाब विवाद जैसे चीजों पर बहस की कोई जरूरत नहीं है और ना ही ध्यान देने की जरूरत है. इन सब चीजों पर क्या बहस करने की जरूरत है?