मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चम्पावत से लड़ेंगे उप चुनाव, विधायक कैलाश गहतोड़ी देंगे इस्तीफा! सूत्र

खबर शेयर करें

उत्तराखंड राज्य से बड़ी खबर सामने आ रही है राज्य के सीएम पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) चम्पावत सीट (Champawat Seat) से उपचुनाव (By-Election) लड़ सकते हैं ऐसा मीडिया सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है, इस बावत पार्टी से भी ग्रीन सिग्नल मिलने की बात भी सामने आ रही है, गौर हो कि चम्पावत विधायक कैलाश गहतोड़ी ने सबसे पहले सीएम धामी के लिए सीट छोड़ने का ऐलान किया था।
हालांकि अभी इस बात की घोषणा न तो मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने की है और न ही विधायक गहतोड़ी ने इस बात पर मुहर लगाई है लेकिन मीडिया, सोशल मीडिया में ऐसी खबरें सामने आ रही हैं।

गौर हो कि सीएम धामी भी मूल रूप से पिथौरागढ़ जनपद के ही रहने वाले हैं वहीं चम्पावत विधानसभा क्षेत्र मुख्यमंत्री धामी की परंपरागत सीट खटीमा से लगी हुई है, कहा जा रहा है कि विधायक गहतोड़ी एक दो दिन में सीएम धामी के लिए सीट छोड़ने के लिए इस्तीफा दे सकते हैं।

दिल्ली में रह रहे उत्तराखंड वासियों से सीएम धामी ने विकास में सहयोगी बनने को कहा
दिल्ली में रह रहे प्रवासी उत्तराखंडवासियों की समस्याओं के समाधान के लिये देहरादून में एक प्रकोष्ठ गठित किया जाएगा। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से रविवार को नई दिल्ली में रह रहे प्रवासी उत्तराखंडवासियों ने मुलाकात की। दिल्ली में इस मुलाकात के दौरान ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रकोष्ठ गठित करने का विचार पेश किया। साथ ही राज्य सरकार ने दिल्ली में रह रहे उत्तराखंड के मूल निवासियों से राज्य में कृषि, बागवानी, वैकल्पिक ऊर्जा एवं पर्यटन के क्षेत्र में संभावनाएं तलाशने का आग्रह किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्यटन राज्य की अर्थ व्यवस्था का मजबूत आधार है
अगले माह आरंभ हो रही चार-धाम यात्रा राज्य के पर्यटन एवं धार्मिक पर्यटन को मजबूती प्रदान करेगी। इसकी उन्होनें उम्मीद जतायी। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले दो वर्षों में यात्रा में आये व्यवधान के बाद इस बार भगवान केदार एवं बद्रीनाथ, मां गंगा एवं यमुना के आशीर्वाद से इस बार की यात्रा में लाखों लोग शामिल होगें। उन्होंने कहा राज्य सरकार अतिथि देवो भव की भावना के साथ राज्य में आने वाले तीर्थ यात्रियों एवं पर्यटकों के स्वागत के लिये तैयार है। इसके लिये राज्य सरकार द्वारा सभी आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के लिये प्रभावी प्रयास किये गये हैं।