क्या आप सोच सकते हैंमजदूरी करने वाला निकला 3 चीनी मिलों का मालिक पढ़ें परी खबर

खबर शेयर करें

आपने कभी सोचा नहीं होगा कि एक खेत में मजदूरी करने वाला कई चीनी मिलों का मालिक हो और इतना ही नहीं उसके पास करीब कई सौ बीघा जमीन भी हो. आप जानकर हैरान हो जाएंगे. ऐसा ही एक मामला यूपी के सहारनपुर से सामने आया है. चर्चित खनन कारोबारी मोहम्मद हाजी इकबाल के यहां पर नौकरी करने वाला नसीम बहुत सारी संपत्तियों का मालिक है.

नसीम की चीनी मिलों का मालिक
सहारनपुर जनपद के थाना मिर्जापुर पुलिस ने खनन कारोबारी हाजी मो0 इकबाल के सहयोगी एक गैंगस्टर के एक आरोपी को पकड़ कर जेल भेजा है. वांछित आरोपियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत नसीम पुत्र अब्दुल गफ्फार निवासी मिर्जापुर को कासमपुर पुलिया के पास से पकड़कर जेल भेजा गया. नसीम  नौकरी करता है. वह बेनामी सम्पतियों का मालिक है. इतना ही नहीं उसके बेटे भी मजदूरी करते हैं. खेत में मजदूरी करने वाला नसीम 3 चीनी मिलों और 600 बीघा जमीन का मालिक है. नसीम गोल्डन एग्रीकल्चर लिमिटेड में डायरेक्टर है. 

सीम के नाम अकूत संपत्तियां
आरोपी नसीम के नाम कई बेनामी अकूत संपत्तियां हैं जिनमें लखीमपुर खीरी,सीतापुर एवम गोरखपुर में तीन शुगर मिलें है, जिनमें नसीम डायरेक्टर है और गोल्डन एग्रीकल्चर लिमिटेड के नाम से 600 बीघा जमीन जो शफीपुर,शाहपुर गाड़ा एवम फतेहपुर टांडा के स्थित है. उक्त आरोपी के दोनों बेटे मजदूरी करते हैं इसके स्वयं के नाम 85 बीघा और इसके बेटे नदीम के नाम मात्र 35 बीघा जमीन है.  ये सभी संपत्ति इकबाल उर्फ़ बाल्ला की है, जो इकबाल द्वारा इसके नाम कराई गई है. इकबाल के बारे में और जानकारी जुटाई जा रही है. 

मिर्जापुर थाने में मुकदमा दर्ज
उक्त आरोपी के खिलाफ गोमती नगर लखनऊ में कंपनी एक्ट की धाराओं और एससीएसटी एक्ट और गैंगस्टर एक्ट में मिर्जापुर थाने में मुकदमा दर्ज है. इससे पहले भी इकबाल के सहयोगी और गैंगेस्टर के आरोपी पूर्व प्रमुख राव लईक को एसटीएफ द्वारा पूर्व में जेल भेजा चुका है. हाजी इकबाल के यहां आयकर विभाग से लेकर तमाम एजेंसियां कई बार रेड डाल चुकी हैं. खबर सोशल मीडिया