बड़ी खबर ब्रेकिंग-जंगल में अवैध पेड़ कटाई के मामले में इस रेंज के रेंजर पर गिरी गाज”जांच के बाद किया निलंबित”मीडिया में चल रही खबरों के बाद लिया बड़ा एक्शन”तस्करों ने काटें थे भारी संख्या में जंगल में पेड़-(पढ़े क्या है मामला)

खबर शेयर करें

मुकेश कुमार- लकड़ी तस्करी के लगातार मामले बढ़ते जा रहे हैं वन माफिया आये दिन जंगलो से बेशकीमती पेड़ों की कटाई कर उनकी तस्करी कर रहे हैं इस खेल में वन विभाग के अधिकारी पूरी तरह से तस्करों का खुलकर साथ दे रहे हैं ।

ताजा मामला गोंडा वन प्रभाग के टिकरी रेंजर का है जहाँ टिकरी के वन क्षेत्राधिकारी विनोद कुमार नायक को अवैध कटान के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। वन माफियाओं ने टिकरी जंगल से लाखों की कीमती लकडी चोरी से काटकर लखनऊ मंडी में बेचने ले गये थे।

मुखबिर की सूचना पर कंजरवेटर ने लखनऊ वन विभाग को सूचित करके छापा मारा तो ज्यादातर लकडी माफिया उतार कर फरार हो गये। कार्रवाई में मात्र चार बोटा सागौन की लकडी बरामद हो सकी। कंजिवेटर की सक्रियता से लखनऊ से लकडी गोंडा जनपद मंगायी गयी और वनमाफियों के खिलाफ एफआई आर दर्ज कराई गई जांच शुरू की गई।

यही नही एक वन माफिया आरोपी के गांव गोहन्ना से भी वन विभाग की टीम रेंजर बीके नायक की अगुवाई में छापामार कर लकड़ी को बरामद किया था जिसमें एक आरोपी को जेल भेजा गया। यहाँ मामला संदिग्ध बताया जा रहा था जिसपर वन संरक्षक मनोज कुमार सोनकर ने जांच बैठाकर मामले की पूरी जानकारी ली। जांच रिपोर्ट गोंडा से सीसीएफ के पास लखनऊ भेजी गयी जांच में प्रथम दृष्टया रेंजर विनोद कुमार नायक को दोषी मानते उनके तुरंत ही निलंबित कर दिया गया है। इससे पहले वनरक्षक मनीष को निलंबित किया गया।इस कार्रवाई के बाद अधिकारियों में हडकंप मचा हुआ है।

More News Updates