बेजुबान कुत्ते की चीख ऐसे ही गाय को गौ माता नहीं कहते हैंसुन नहीं पाई गौ माता, तकलीफ दे रहे शख्स को सींग से पटक सिखाया सबक देखें वीडियो

खबर शेयर करें

जानवर बोल नहीं पाते. लेकिन ऐसा नहीं है कि उनमें भवनाएँ नहीं होती. चाहे गाय हो या कुत्ता, अगर किसी को एक बार रोटी दे दो, तो वो हर रोज घर के बाहर आकर खाना मांगती है. ये जानवर भी समझते हैं कि प्यार और ममता क्या है? वहीं इन जानवरों को दूसरे की तकलीफ भी समझ आती है. सोशल मीडिया पर जानवरों की भावना दिखाने वाला ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक कुत्ते की तकलीफ देख गौ माता उसे बचाने के लिए सामने आती है.

वायरल हो रहे इस वीडियो की शुरुआत में देखा जा सकता है कि कैसे एक शख्स कुत्ते का गला दबा रहा है. वो मस्ती के लिए बड़ी बेदर्दी से कुत्ते के कान को खींचते हुए उसे ऊपर की तरफ उठा रहा था. इस दौरान कुत्ता बेबस होकर सिर्फ चीख रहा था. लेकिन बेदर्द शख्स को उसपर थोड़ा सा भी तरस नहीं आया. वो बड़ी बेदर्दी से कुत्ते का कान खींचता रहा.

बचाने आई गौ माता
आसपास के लोग सिर्फ इसका वीडियो बनाते रहे. कोई भी कुत्ते की मदद के लिए सामने नहीं आया. वो बेसहारा बेबस सिर्फ चीखता रहा. इसके बाद अचानक ही वहां एक गौ माता आई. उसने कुत्ते की चीख सुनकर उसे बचाने का फैसला किया. गौ माता ने आकर शख्स को सींग से मारकर नीचे गिरा दिया. इसके बाद कुत्ता मौका मिलते ही वहां से भाग गया. जिसने भी इस वीडियो को देखा वो गौ माता की भावना समझ गया.