आचार संहिता लगने से ठीक पहले बड़ा ऐलान, इन सिपाहियों को मिलेंगे 2-2 लाख रुपये

खबर शेयर करें

एक ओर उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनावों की तारीख की घोषणा हुई तो वहीं दूसरी ओर राज्य सरकार ने उत्तराखंड के पुलिस कांस्टेबलों को एक अनोखा तोहफा दे दिया है। सरकार विधानसभा चुनावों से पहले जनता का दिल जीतने की कोशिश में जुटी हुई है और यही वजह है कि भारतीय जनता पार्टी ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपनी तरफ कर रही है। तारीख की घोषणा से चंद घंटे पहले ही राज्य सरकार ने 2001 बैच के प्रत्येक उत्तराखंड पुलिसकॉन्स्टेबल के लिए दो-दो लाख रुपए की मंजूरी दे दी है। बीते शनिवार को चुनावों की तारीख घोषित होने से पहले उत्तराखंड सरकार ने यह आदेश जारी किए के 2001 के सभी पुलिस कांस्टेबलों को दो-दो लाख रुपए दिए जाएंगे। 
दरअसल 2001 बैच के कांस्टेबलों के फंसे हुए फंड का मामला बहुत पुराना है। इसको चुनावों से ठीक पहले उत्तराखंड के राज्यपाल ने क्लियर करते हुए उत्तराखंड पुलिस के 2001 बैच के सभी पुलिस कांस्टेबल को 2-2 लाख रुपए देने का रास्ता साफ करते हुए आदेश जारी किया है

उत्तराखंड सरकार के अपर मुख्य सचिव आनंद बर्धन द्वारा उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक (DGP) को भेजे पत्र में कहा गया है कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के आदेश जिसमें राज्य के पहले बैच 2001 के पुलिस कॉन्स्टेबल को 2-2 लाख रुपए देने को कहा गया था, को उत्तराखंड के राज्यपाल ने मंजूरी प्रदान कर दी है। इस पत्र में यह भी साफ किया गया है कि यह आदेश विशुद्ध रूप से 2001 बैच के पुलिस कांस्टेबल तक के लिए सीमित है।
बता दें कि राज्य में विधानसभा चुनावों को देखते हुए शनिवार को आचार संहिता लाागू हो गई है। उत्तराखंड में 14 फरवरी को चुनाव होंगे। उत्तराखंड में विधानसभा के चुनावी की तैयारी पूरी कर ली गई है। राज्य में 70 सीटों पर मतदान होगा। पूरे प्रदेश में 81 लाख 43 हजार 922 मतदाता हैं, जिसमें 42 लाख 24 हजार 288 पुरुष, 39 लाख 19 हजार 334 महिला मतदाता हैं। पूरे प्रदेश में 93 हजार 964 सर्विस मतदाता हैं। इस बार 2 लाख 97 हजार 922 नए मतदाता बने हैं।