इस कैबिनेट मंत्री पर ब्लेड से हमले की कोशिश, बाल-बाल बचे मंत्री, आरोपी गिरफ्तार

खबर शेयर करें

कार्यकर्ताओं की बीच में पहुंचे कैबिनेट मंत्री पर हमला कर क्षेत्र में दहशत फैलाने वाला मामला उत्तर प्रदेश में आया है, यहां योगी सरकार के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह पर हमले की कोशिश की गई है. नामांकन करने जाते समय उन पर एक शख्स ने ब्लेड से हमले की कोशिश की. जिसमें मंत्री बाल-बाल बच गए. आरोपी युवक को सुरक्षाकर्मियों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. फिलहाल युवक से पुलिस की टीम पूछताछ कर रही है.

धूमनगंज इलाके की घटना

जानकारी के मुताबिक यूपी सरकार में मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह मुंडेरा स्थित चुनाव कार्यालय पहुंचे थे. जिसके बाद उन्हें अपना नामांकन दाखिल करने जाना था, तभी धूमनगंज इलाके में एक युवक उनके पास आया और ब्लेड से उन पर हमला करने की कोशिश की. लेकिन तभी उनके साथ मौजूद कार्यकर्ताओं ने उसे रोक लिया और हमले को नाकाम कर दिया. कार्यकर्ताओं ने उसकी पिटाई कर पुलिस को सौंप दिया. फिलहाल ये पता नहीं लग पाया है कि आरोपी युवक ने ऐसा क्यों किया.

बता दें कि यूपी चुनाव में बीजेपी ने मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह को प्रयागराज पश्चिम से उम्मीदवार बनाया है । इस सीट से वह दूसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं। यहां यूपी चुनाव के पांचवें चरण में 27 फरवरी को वोटिंग होनी है।

आज सिद्धार्थ नाथ सिंह के साथ साथ कई अन्य दिग्गज नेता भी पर्चा भरने के लिए निकले। इसमें डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी शामिल हैं।

सिद्धार्थ नाथ सिंह पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री के नाती हैं। संगठन में कार्यकर्ता से उन्होंने यूपी में कैबिनेट मंत्री तक का सफर तय किया है।

यूपी सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बुधवार को सीएम योगी की तारीफ करते हुए सरकार की उपलब्धियां बताई थी। उन्होंने खुद को सीएम योगी का एक्सपेरिमेंटल बॉय भी कहा था। सिद्धार्थ नाथ सिंह ने माफिया अतीक अहमद का जिक्र करते हुए कहा था कि अब तक जो हुआ वह सिर्फ ट्रेलर था और चुनाव 2022 में जीत के बाद पूरी फिल्म दिखाई जाएगी। यहां सिद्धार्थ नाथ सिंह अवैध कब्जे की जमीन को खाली कराने का जिक्र कर रहे थे।

यूपी में 7 चरणों में मतदान

बता दे कि यूपी में कुल 403 सीटें हैं । यहां 7 चरणों में मतदान होना है। इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 30 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा। नतीजे 10 मार्च को बाकी राज्य ( पंजाब, मणिपुर, उत्तराखंड और गोवा ) के साथ आएंगे।