रात में हत्या सुबह योगी बाबा का बुलडोजर पहुंचा हत्या आरोपी के घर को किया जमींदोज पढ़ें पूरी खबर

खबर शेयर करें

आजमगढ़, 21 सितंबर : आजमगढ़ जिले के कंधरापुर थाना क्षेत्र के हरिहरपुर गांव में मंगलवार की रात्रि में संगीत कलाकार आदर्श मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना के समय आदर्श अपने गांव में एक मंदिर पर बैठा था। इस मामले में हत्या के दूसरे ही दिन मंगलवार को पुलिस द्वारा हरिहरपुर गांव के ही रहने वाले हत्यारोपी के घर बुलडोजर चलवाकर अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया। ध्वस्‍तीकरण के दौरान भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रही। पुलिस की मौजूदगी के चलते गांव ही नहीं आसपास के इलाकों में भी हड़कंप मचा रहा। पुलिस अधिकारियों का कहना है हत्या आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की जाएगी।


गांव के ही युवक ने सिर में मार दिया गोली
बताया जा रहा है कि कंधरापुर थाना क्षेत्र के हरिहरपुर गांव के रहने वाले राजेश मिश्रा का 24 वर्षीय बेटा आदर्श मिश्रा मंगलवार को सायं काल गांव में स्‍थित एक मंदिर पर बैठा था। मंदिर पर गांव के अन्‍य लोग भी मौजूद थे। उसी समय बाईक से दो लोग आये और आदर्श मिश्रा को लक्ष्य कर गोली चला दिए। गोली आदर्श के सिर में लगी और आदर्श गिर कर छटपटाने लगा। इस दौरान वहां मौजूद लोग भागने लगे जिसमें अन्‍य लोग भी गिरकर चोटिल हो गए। हत्‍या के बाद ही मृतक के परिजनों द्वारा गांव के रहने वाले सुनील यादव उर्फ गोल्डी यादव समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था और रात में ही आक्रोशित लोगों ने सड़क भी जाम किया था। लोगों को समझाने बुझाने के साथ ही पुलिस ने दो आरोपियों को रात में गिरफ्तार कर लिया था। पकड़े गए दोनों आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है।


एक तरफ अंतिम संस्कार तो दूसरी तरफ चल रहा था बुलडोजर
बुधवार को मृतक आदर्श मिश्रा का शव पोस्टमार्टम करने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया। आदर्श के शव को लेकर परिजन अंतिम संस्कार के लिए राजघाट पहुंचे और दोपहर में अंतिम संस्कार किया गया। घाट पर अंतिम संस्कार शुरू हुआ इधर हत्यारोपी के घर पुलिस बुलडोजर लेकर पहुंच गई। इस दौरान हत्यारोपी के पिता द्वारा पोखरी पर अवैध तरीके से कब्जा करके मकान बनवाया गया था जिसको पुलिस की मौजूदगी में बुलडोजर चलवा कर ध्वस्‍त कर दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि हत्यारोपी के पिता रामनयन यादव द्वारा गाटा संख्या 768 रकबा 0.098 हेक्टेयर पोखरी की भूमि पर कब्जा करते हुए अवैध तरीके से निर्माण कराया गया था जिसे आज ढहा दिया गया। एडिशनल मजिस्ट्रेट विमल कुमार दुबे ने बताया कि हरिहरपुर गांव निवासी राम नयन यादव के घर अवैध कब्जे पर बुलडोजर चलवाया गया है।