BJP ज्वॉइन करने पर निदा खान की शादी में एंट्री बैन! जानें क्‍या बोले देवबंद के उलेमा

खबर शेयर करें

निदा खान ने शादी में शामिल होने से रोकने और धारदार हथियार से हमला करने के मामले में अपने पति समेत 6 लोगों के खि‍लाफ पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई है. साथ ही उन्‍होंने आरोप लगाया है कि मुझे भाजपा से तौबा करने के लिए कहा गया. इसके मामले को लेकर देवबंद के उलेमा मुफ्ती असद कासमी का निदा खान को साथ मिला है. कासमी ने कहा कि हिंदुस्तान एक सेकुलर मुल्क है. किसी के कहीं भी आने-जाने से किसी को कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिए.
बरेली. निदा खान (Nida Khan) एक बार फिर चर्चा में है. दरअसल उन्‍होंने शादी में शामिल होने से रोकने और धारदार हथियार से हमला करने के मामले में अपने पति समेत 6 लोगों के खि‍लाफ पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई है. वहीं, इस मामले को लेकर बरेली के एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने कहा कि निदा खान ने शादी समारोह में उसके शामिल होने पर सामाजिक बहिष्कार की धमकी देने और हमले की शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है. बता दें कि निदा सुन्नी मुसलमानों की आस्था के केंद्र अलाहजरत खानदान की बहू के साथ तीन तलाक पीड़िता के तौर पर खासी पहचान रखती हैं. वहीं, इस मामले पर देवबंद के उलेमा मुफ्ती असद कासमी का निदा खान को साथ मिला है.
उलेमा मुफ्ती असद कासमी ने कहा कि हिंदुस्तान एक सेकुलर मुल्क है. किसी के कहीं भी आने-जाने से किसी को कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिए. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि निदा खान के भाजपा में शामिल होने से ईमान खारिज नहीं होता. उनकी ससुराल वालों की सोच गलत है.

निदा खान कही थी ये बात
जिन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है उनमें खान के पति शीरन रजा खान और परिवार के अन्य सदस्य शामिल हैं. रजा खान ने निदा को फौरी तौर पर तीन बार तलाक बोलकर ‘तलाक’ दिया था. निदा खान ने कहा कि 26 मार्च को मैं मामू के बेटे की शादी में गई थी जहां मुझे भाजपा (BJP) से तौबा करने के लिए कहा गया. 3 तलाक को लेकर भी मेरी लड़ाई चली है. मेरे पति ने कोर्ट में तेजाब फेंकने तक की धमकी दी है. अगर शादी में पुलिस समय पर नहीं आती तो वह लोग लिंचिंग जैसी घटना कर सकते थे. निदा के मुताबिक, उन्होंने कहा कि बरेली का कोई भी मुसलमान भाजपा का समर्थन नहीं करता है, क्योंकि यह गैर-मुस्लिम पार्टी है. आपने इसके लिए प्रचार किया है जो गैर-मुस्लिम है. इस मामले में मैंने एफआईआर दर्ज कराई है. स्नातकोत्तर तक शिक्षा प्राप्त निदा खान उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा में शामिल हुई और पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की सदस्य भी हैं. जबकि वह अपने पति और उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ घरेलू हिंसा और दहेज की शिकायत दर्ज कराने के बाद निदा सुर्खियों में आईं थीं.