योगी बाबा के बाद शिवराज मामा का भी चला बुलडोजरजबलपुर , 3 करोड़ की सरकारी जमीन पर था कबाड़ी का कब्जा

खबर शेयर करें

रद्दी चौकी स्थित जेडीए की लगभग 6300 वर्गफुट जमीन मुक्त करायी गयी. इसकी अनुमानित कीमत लगभग 3 करोड़ रूपये है. इस पर अवैध कब्जा कर भू-माफिया नजर अली कबाड़ी और उसके भाई अमजद अली कबाड़ी ने लगभग 40 लाख रूपये की लागत से कबाड़ के गोदाम और लगभग 1200 वर्गफुट में दुमंजिला मकान बना लिया था. प्रशासन ने सब जमींदोज कर दिया. विवाद की आशंका में मौके पर भारी पुलिस बल, अफसर, अतिक्रमण विरोधी दस्ता मौजूद था.

जबलपुर. जबलपुर में भी बुलडोजर चला. प्रशासन ने भू माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 3 करोड़ रुपये की सरकारी जमीन मुक्त करायी. एक कबाड़ी ने इस जमीन पर कब्जा कर रखा था.जबलपुर के गोहलपुर थाना इलाके में प्रशासन ने ये कार्रवाई की. यहां कबाड़ी का काम करने वाले हाजी अहमद अली ने इस जमीन पर कब्जा कर रखा था. यह भूमि जेडीए याने जबलपुर विकास प्राधिकरण की बताई जा रही है जिस पर मकान- गोदाम सब अवैध रूप से बना लिए गए थे.

भारी पुलिस बल तैनात
माफिया विरोधी अभियान को देखते हुए पूरे मध्यप्रदेश में बुलडोजर अभियान जारी है. इन दिनों ये अंदाज और भी आक्रामक है. गोहलपुर की सघन बस्ती में यह सरकारी भूमि थी जिसे बुधवार को मुक्त कराया गया. विरोध को देखते हुए एहतियातन बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया था. फिलहाल बुलडोजर वाली यह कार्रवाई थमने नहीं वाली है. आगामी दिनों में भी कुछ बड़े भू माफिया के खिलाफ बुलडोजर चल सकता है.