बहुमत के बाद बड़ा सवाल, कौन बनेगा मुख्यमंत्री?

खबर शेयर करें



देहरादून: भाजपा ने फिर से सत्ता तो हासिल कर ली है, लेकिन अब हर सियासी गलियारे और आम लोगों के बीच इस बात की चर्चा है कि सीएम कौन बनेगा। यह सवाल इसलिए उठ रहा है, क्योंकि जिस चेहरे को आगे रखकर भाजपा चुनाव लड़ रही थी। वहीं, सीएम धामी चुनाव हार गए। चर्चाएं गर्म हैं कि पार्टी चुनाव हारने के बावजूद धामी को ही सत्ता की बागडोर सौंप सकती है।


सीएम पुष्कर सिंह धामी राजभवन जाएंगे और राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपेंगे। फिलहाल वह कार्यवाहक की भूमिका में रहेंगे। हालांकि धामी को सीएम बनाए जाने के पक्ष में यह तर्क भी दिया जा रहा है कि चुनाव के दौरान उनके पास इतना समय नहीं था कि वह अपनी विधानसभा सीट पर समय देते। उन्होंने पूरे प्रदेश में चुनाव प्रचार किया। उनकी विधानसभा सीट पर प्रचार की कमान उनकी पत्नी के हाथों में रही।
हालांकि आखिरी समय में उन्होंने ताकत झोंकी, लेकिन चुनाव नहीं जीत पाए। मुख्यमंत्री के सवाल पर पार्टी के प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी का कहना है कि इस बारे में केंद्रीय नेतृत्व को निर्णय करना है और सरकार गठन को लेकर एक-दो दिन में स्थिति साफ हो जाएगी। यानी विधानमंडल दल की बैठक भाजपा जल्द बुला सकती है। उन्होंने भाजपा की जीत का श्रेय पीएम नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व और सीएम पुष्कर सिंह धामी के काम को दिया।
 
LEAVE A REPLY
Save my name, email, and website in this browser for the next time I comment.
POST COMMENT March 11, 2022
tweet