30 साल बाद ‘कुंभ’ में प्रवेश करेंगे शनिदेव, खुल जाएगी इस राशि के लोगों की किस्मत

खबर शेयर करें

साल 2021 में शनि का गोचर नहीं हुआ। लेकिन 2022 में ढाई साल बाद शनि अपनी राशि बदल देगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि का यह गोचर अप्रैल 2022 में होना है। ज्योतिषीय गणना के अनुसार 30 साल बाद 29 अप्रैल 2022 को शनि अपनी ही राशि मकर को छोड़कर दूसरी राशि कुंभ में प्रवेश कर रहे हैं। शनि का यह गोचर सभी के लिए होगा महत्वपूर्ण

. शनि के प्रत्येक गोचर का प्रत्येक मनुष्य के जीवन पर एक निश्चित प्रभाव पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह संक्रमण न केवल कुछ लोगों के लिए शुभ है बल्कि उनके लिए सौभाग्य, धन, समृद्धि और ढेर सारी खुशियां भी लाएगा। शनि का यह गोचर कुछ लोगों के लिए सौभाग्य लेकर आएगा तो कुछ लोगों के लिए मुश्किलें या चुनौतियां भी ला सकता है। आइए जानते हैं उन लोगों के बारे में जिन्हें शनि के इस गोचर से सबसे ज्यादा फायदा होगा।

मेष: 30 वर्ष बाद शनि का कुम्भ राशि में गोचर मेष राशि वालों के लिए शुभ रहेगा। मेष राशि के जातकों के दशम भाव में शनि स्थित होगा, जो आपके लिए बहुत ही लाभदायक है। शनि की यह स्थिति आपके लिए सौभाग्य और समृद्धि लेकर आएगी। आपको कार्यस्थल पर पदोन्नति के सात इंक्रीमेंट भी मिल सकते हैं। नौकरी खोजने या अपना खुद का कुछ शुरू करने का समय सही है। आप किसी काम के प्रति उत्साही और इरादतन रहेंगे।

वृष राशि: वृष राशि के लोगों को शनि के इस गोचर से बहुत लाभ होगा। वृष राशि के जातकों की कुंडली में शनिदेव नवम और दशम भाव के स्वामी हैं। इससे शनि आपके भाग्य को उज्ज्वल करेगा और आपको ढेर सारा धन और समृद्धि प्राप्त होगी। चाहे आप कोई भी व्यवसाय कर रहे हों या नौकरी कर रहे हों, आपको अपने क्षेत्र में काफी सफलता मिल सकती है

कार्यक्षेत्र में आपको पदोन्नति मिल सकती है और यह आपके जीवन में अपार खुशियां लेकर आएगा। आपकी काबिलियत, प्रतिभा और मेहनत की हर जगह तारीफ होगी। वृष राशि वालों को बहुत लाभ होगा। साथ ही इस दौरान सभी रुके हुए कार्य भी सफलतापूर्वक पूरे होंगे। शनि आपको सभी कष्टों से मुक्ति दिलाएगा।

सिंह: शनि का यह गोचर सिंह राशि वालों के लिए आर्थिक समृद्धि लाएगा। सिंह राशि के जातक जिन विपत्तियों से जूझ रहे थे अब सभी परेशानियों से मुक्ति मिलेगी। यह संक्रमण आपको अपनी अधिकांश वित्तीय बाधाओं को दूर करने और अधिक धन बचाने की अनुमति देगा। इस दौरान आपका हर काम लाभ के साथ सफलतापूर्वक पूरा होगा। आपको अपने व्यवसाय को तेजी से बढ़ाने के लिए उत्तोलन मिलता है।

कन्या: शनि का यह गोचर कन्या राशि के जातकों के लिए भी शुभ फल लेकर आएगा। कन्या राशि के लोग न केवल अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करेंगे, बल्कि आपकी सामाजिक स्थिति में भी वृद्धि करेंगे। कन्या राशि के लोगों को अपने जीवन के विभिन्न पहलुओं से धन का लाभ मिलेगा। आपको नौकरी के नए अवसर भी मिलने की संभावना है। शनिदेव की कृपा से कन्या राशि के लोगों को सौभाग्य की प्राप्ति होगी। अगर आप किसी संपत्ति में निवेश करने की सोच रहे हैं तो यह समय आपके लिए सुविधाजनक रहेगा।

मीन : विदेशी बाजारों से जुड़े मीन राशि के जातकों के लिए यह गोचर लाभकारी रहेगा। नौकरी में बदलाव संभव है। इस गोचर के दौरान आप अच्छी खासी कमाई करने में सक्षम होंगे। आप सामाजिक रूप से सक्रिय रहेंगे और कुछ उपयोगी व्यावसायिक संबंध बनाएंगे। खर्चे कभी-कभी आय से अधिक हो सकते हैं। भाई-बहनों के साथ संबंधों में सुधार होगा और आपको कुछ आर्थिक लाभ मिल सकता है।

More News Updates