लालकुआं ब्रेकिंग- एक्शन में अधिशासी अधिकारी राहुल सिंह”शहर में गंदगी फैलाने एवं आग लागने वालों के खिलाफ अब होगी यहां बड़ी कार्रवाई–(पढ़े पूरी खबर)

खबर शेयर करें

मुकेश कुमार –लालकुआं नगर पंचायत प्रशासन की ओर से लगातार जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है ताकि शहर को गंदा होने से बचाया जा सके। इसके बावजूद कई लोग इधर-उधर ही कूड़ा फेंकते हैं अब ऐसे लोगों पर नगर पंचायत प्रशासन कार्रवाई करेगा अगर सड़क या सार्वजनिक स्थल पर कूड़ा फेंका या फिर आग लगाई तो चालान कार्रवाई के साथ ही भारी जुर्माना देना पड़ेगा। इसलिए नगर पंचायत प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है।


‌ बताते चले कि शहर को साफ-सथुरा बनाने के लिए नगर पंचायत प्रशासन द्वारा लगातार जन जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है इसके बावजूद कुछ लोग इधर-उधर कूड़ा फेंककर गंदगी फैला रहे हैं अब ऐसे लोगों पर नगर पंचायत कार्रवाई करने जा रहा है। इसी अभियान के तहत नगर पंचायत के अधिकारी व कर्मचारी डोर-टू-डोर जाकर लोगों से अपील कर रहे हैं कि कूड़ा इधर-उधर न फेंककर कलेक्शन के लिए आने वाले को ही दें तथा सार्वजनिक एवं सड़क पर आग ना लगाए जिससे कोई बड़ा नुकसान हो सकता है। वही प्रशासन लोगों से अपील कर रहा है कि सूखे और गीले कूड़े को हमेशा अलग रखें इससे उसका आसानी से प्रबंधन किया जा सके।


गौरतलब है कि नगर में रोज 4 टन कूड़ा निकलता है इसके बावजूद ऐसे कई लोग हैं जोकि बाहर ही कूड़ा फेंकते हैं, इनमें घरों में रहने वाले ही नहीं, दुकानदार, रेस्टोरेंट और होटल संचालक, भी शामिल हैं जिससे गंदगी फैलती हैं।
इधर नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी राहुल सिंह के अनुसार शहर में कुल 7 वार्ड हैं, जहां से रोजाना 4 टन कूड़ा निकलता है। जिसमें 60 प्रतिशत गीला और 40 फीसदी सूखा कूड़ा होता है। उन्होंने ने बताया कि बाहर कूड़ा फेंकने वालों की निगरानी शुरू कर दी है इनमें आवासीय भवन स्वामी व प्रतिष्ठानों के मालिक सभी शामिल है उन्होंने कहा कि 9 मई से लागतार उनके नेतृत्व शहर के हर वार्डों का निरीक्षण कर कूड़ा फैकने वालो के चालान किए जाएगें।


उन्होंने कहा कि चालानी कार्रवाई से बचने के लिए नगरवासी कलेक्शन के लिए आने वाली गाड़ी को कूड़ा उपलब्ध कराएं। उन्होंने लोगों से सार्वजनिक स्थान एवं सड़क पर आग ना लगाने की अपील की है।

More News Updates