लाउडस्‍पीकर को लेकर आदित्‍य ठाकरे ने राज ठाकरे पर साधा निशाना

खबर शेयर करें

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे पर निशाना साधा है। राज ठाकरे ने तीन मई तक मस्जिदों के बाहर से लाउडस्पीकर नहीं हटाए जाने पर विरोध प्रदर्शन की धमकी दी है।

मुंबई में ठाकरे ने कहा, “यह ठीक है. लाउडस्पीकरों को हटाने की जगह बढ़ती महंगाई के बारे में बोलने के लिए इसका इस्तेमाल करना चाहिए। किसी को पेट्रोल, डीजल, सीएनजी की कीमतों के बारे में बोलना चाहिए और आइए 60 साल पीछे जाए बिना बात करते हैं कि पिछले दो-तीन साल में क्‍या हुआ।”

राज ठाकरे के लाउडस्पीकर पर दिए गए बयान के बाद से पिछले कुछ दिनों में राज्य में सियासी पारा गरमा गया है। ठाकरे ने महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि वह तीन मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटा दें, ऐसा नहीं करने पर मनसे कार्यकर्ता मस्जिदों के बाहर स्पीकर लगाएंगे और हनुमान चालीसा बजाएंगे।

राज ठाकरे ने इसे सामाजिक मुद्दा करार दिया और कहा कि वह इस विषय पर पीछे नहीं हटेंगे। मनसे प्रमुख ने कहा, “मस्जिदों में लाउडस्पीकर को तीन मई तक बंद कर दिया जाना चाहिए नहीं तो हम लाउडस्‍पीकर पर हनुमान चालीसा बजाएंगे। यह एक सामाजिक मुद्दा है, धार्मिक नहीं। मैं राज्य सरकार से कहना चाहता हूं कि हम इस विषय पर पीछे नहीं हटेंगे, आप जो करना चाहते हैं वो करें।”