शादी समारोह के बीच पांच साल की बच्ची लेकर पहुंची महिला, सच्चाई जानकर भाग गए बाराती, जानिए पूरा मामला

खबर शेयर करें
woman arrived with five year old girl middle of marriage ceremony wedding procession fled after knowing truth know whole matter Basti

बस्ती: उत्तर प्रदेश के जिले बस्ती से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यह मामला बस्ती का ही नहीं बल्कि ऐसी घटनाएं अक्सर देखने को मिल जाती है। दरअसल शहर के लालगंज कमहरिया गांव में उस समय हड़कंप मच गया जब शादी के बीच में एक महिला पांच साल की बच्ची को लेकर पहुंच गई और दूल्हे को अपना पति कहने लगी। यह कोई और नहीं बल्कि दूल्हे की पहली पत्नी थी। पहली पत्नी के मंडप में पहुंचने से शादी समारोह में हड़कंप मच गया। वहां पहुंचकर उसने दूल्हे को अपना पति बताते हुए शादी रुकवा दी। महिला के साथ पहुंची पांच साल की बच्ची दूल्हे की बेटी है।

दुल्हन बनी युवती सच्चाई से थी बिल्कुल अंजान
इसकी सूचना स्थानीय लोगों ने दी तो मौके पर पहुंची पुलिस ने शादी को रुकवा दिया। पूछताछ में पता चला कि दूल्हा तो पहले से ही शादीशुदा है और उसकी एक पांच साल की बेटी भी है। सच्चाई सामने आने के बाद बाराती भी वहां से भाग खड़े हुए। इतना ही नहीं दुल्हन बनी युवती को इस बारे में कुछ भी पता नहीं था कि दूल्हा पहले से ही शादीशुदा है। सच सामने आने के बाद पुलिस दूल्हे को पकड़कर थाने ले गई। जानकारी के अनुसार शहर के लालगंज कमहरिया गांव में जिस समय शादी समारोह चल रहा था उसी समय महिला ने पहुंचकर हंगामा कर दिया।

दूसरी शादी को लेकर पति आए दिन देता था धमकी
शादी समारोह में पहुंची महिला ने दूल्हे को अपना पति बताते हुए कहा कि साल 2009 में उसकी शादी राम यादव जो परसरामपुर थाना के लालापुर गांव का रहने वाला था। शादी के बाद उसकी एक बेटी भी है। आगे बताया कि ससुराल वाले आए दिन दहेज को लेकर उसके साथ मारपीट करते थे। इसी वजह से मुझे घर से निकाल दिया और मेरे ऊपर मुकदमा कर दिया। इसके बाद मैंने भी मुकदमा दर्ज कराया जो न्यायालय में चल रहा है। इतना ही नहीं पीड़िता ने यह भी बताया कि पति आए दिन मुझे दूसरी शादी की धमकी देता था. कहते थे कि मैंने शादी कर ली है और मेरे दो बच्चे हैं.

थाने में दोनों के बीच सुलह कराकर कराया मामला शांत
पीड़िता ने आगे बताया कि उसके रिश्तेदारों ने बताया कि मेरा पति दूसरी शादी करने जा रहा है। जिसके बाद मेरे भाई ने पूरी जानकारी जुटाई। इस पर मैं एसपी से मिली और पूरी जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस ने के सहयोग से मेरे पति को शादी करते रंगे हाथ पकड़ लिया। दूसरी शादी करने जा रहे दूल्हे को पुलिस थाने ले गई। जहां पर पहली पत्नी के साथ सुलह समझौता हो गया। एसपी आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि दोनों में कोई कार्रवाई नहीं करना चाह रहा था। इसलिए दोनों के बीच सुलह समझौता कर घर भेज दिया गया है। यह घटना पूरे इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है।