फिल्मी स्टाइल में छापा मारने पहुंचे 3 गिरफ्तार, महिला अपने साथी के साथ गहने-नगदी लेकर हुई फरार

खबर शेयर करें

अक्षय कुमार की फिल्म ‘स्पेशल-26 से प्रेरणा लेकर 5 लोगों ने फर्जी आयकर अधिकारी बनकर एक डाककर्मी के यहां छापा मारने वाले 3 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वहीं, उनके दो साथी नगदी व गहने लेकर भागने में कामयाब हो गये।

बता दें कि शुक्रवार की तड़के 4.30 बजे इनकम टैक्स विभाग की एक टीम ने एक डाककर्मी के घर पर छापा मारा। टीम पर शक होने पर परिवार के लोगों ने शोर मचाया और आसपास के लोगों की मदद से तीन लोगों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने उनके कब्जे से फर्जी सर्च वारंट, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का फर्जी आईकार्ड बरामद किया है। वहीं, वारदात में शामिल एक महिला अपने साथी के साथ नगदी और गहने लेकर फरार हो गई।

मामले की जानकारी देते हुए कोतवाल रवि सैनी ने बताया कि डाककर्मी संदीप पुत्र राम सिंह वाल्मीकिनगर में अपने परिवार के साथ रहते हैं। शुक्रवार की सुबह लगभग 4.30 बजे एक महिला सहित पांच लोग उनके घर आए। उन्होंने खुद को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का अधिकारी बताया। दरवाजा खोलने पर पांचों घर को खंगालने और नगदी-गहने समेटने लगे। इस दौरान संदीप ने खुद भी उनके साथ चलने की बात कही, तो उन्होंने आईडीपीएल स्थित इनकम टैक्स के ऑफिस में आने को कहा। जिस पर संदीप को संदेह हुआ तो उन्होंने आरोपियों से और सवाल किए। इस पर बहस शुरू हो गई। शोर सुनकर आसपास के लोग एकत्रित हो गए। उन्होंने तीन लोगों को घेरकर पकड़ लिया और इसकी सूचना पुलिस को दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों को हिरासत में ले लिया। इस दौरान महिला और एक अन्य आरोपी गहने और नगदी लेकर फरार हो गये। वह संदीप की पत्नी का मोबाइल भी साथ ले गए। पुलिस तीनों को पकड़कर कोतवाली में ले आई। जहां पूछताछ में इनकम टैक्स की रेड का मामला फर्जी निकला।

कोतवाल रवि सैनी ने बताया आरोपियों की पहचान नवदीप सिंह पुत्र स्व. करतार सिंह निवासी गांधी कालोनी, फरीदाबाद, हरियाणा, महेंद्र पुत्र देवानंद निवासी डिचाऊ कलां, नजफगढ़, दिल्ली और सुमित कुमार पुत्र विशम्भर दत्त ग्राम गुमानीवाला, श्यामपुर के रूप में हुई है। फरार आरोपियों की पहचान नहीं हो पाई है। उनकी तलाश की जा रही है।