24 घंटे बाद राहु ग्रह करने जा रहे हैं गोचर, इन राशियों पर पड़ेगा विशेष प्रभाव, खुल सकते हैं किस्मत के नए द्वार

खबर शेयर करें

rahu planet transit 2022, rahu gochar
राहु ग्रह मेष राशि में करने जा रहे हैं गोचर- (जनसत्ता)

ज्योतिष के अनुसार हर ग्रह एक निश्चित समय अवधि पर राशि परिवर्तन करता है। इस परिवर्तन का प्रभाव मानव जीवन और पृथ्वी पर पड़ता है। साथ ही यह राशि परिवर्तन किसी के लिए शुभ रहता है तो किसी के लिए अशुभ। आपको बता दें कि छाया ग्रह राहु 12 अप्रैल को मेष राशि में गोचर करने जा रहे हैं। आपको बता दें कि राहु और केतु हमेशा वक्री चाल चलते हैं। इसलिए अभी राहु देव वृष राशि में गोचर कर रहे हैं और वक्री चाल होने के कारण वृष से पिछली राशि मेष में गोचर करेंगे।

ज्योतिष में राहु ग्रह का संबंध शेयर, यात्राएं, विदेश यात्रा, महामारी, राजनीति आदि से माना गया है और राहु देव के राशि परिवर्तन से इन क्षेत्रों पर प्रभाव पड़ता है। इसलिए राहु ग्रह के गोचर का असर वैसे तो सभी राशियों पर पड़ेगा। लेकिन 3 राशियां ऐसीं हैं, जिनको अच्छा धनलाभ और तरक्की के योग हैं। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन सी हैं।

मिथुन राशि: राहु का गोचर आपके लिए लाभकारी साबित हो सकता है। क्योंकि राहु ग्रह आपके 11वें स्थान में गोचर करने जा रहे हैं। जिसे इनकम और लाभ स्थान कहा जाता है। इसलिए इस समय आपके आय के नए- नए स्त्रोत बन सकते हैं। विदेश से धनलाभ हो सकता है। व्यापार में अच्छा मुनाफा हो सकता है। वहीं करियर और कारोबार में सफलता के योग हैं। मिथुन राशि के स्वामी बुध ग्रह हैं और ज्योतिष के अनुसार बुध ग्रह को व्यापार का दाता कहा जाता है। इसलिए इस समय आपको कारोबार में आशातीत सफलता मिल सकती है। वहीं अगर आप शेयर मार्केट में पैसा लगाना चाहते हैं, तो निवेश कर सकते हैं। धनलाभ के संकेत दिख रहे हैं।

बीजेपी संसदीय बोर्ड में केवल मोदी, शाह, नड्डा ही ले रहे फैसले; आज तक ख़ाली है अरुण जेटली, सुषमा स्वराज की जगह

कर्क राशि: इस राशि के लोगों का 12 अप्रैल से अच्छा समय शुरू हो सकता है। क्योंकि राहु ग्रह आपके दशम भाव में गोचर करेंगे, जिसे करियर और नौकरी का भाव कहा जाता है। इसलिए इस दौरान आपको नई जॉब का प्रस्ताव आ सकता है। साथ ही अगर आप जॉब कर रहे हैं तो आपका प्रमोशन और इंक्रीमेंट हो सकता है। व्यापार में आशातीत सफलता मिल सकती है। अगर आप नया व्यापार शुरू करना चाह रहे हैं तो वो भी शुरू कर सकते हैं। शेयर बाजार में भी फायदा हो सकता है। वाहन और प्रापर्टी का सुख प्राप्त हो सकता है। कारोबार में निवेश के लिए भी समय अनुकूल है। 

मीन राशि: राहु देव आपके दूसरे स्थान में गोचर करेंगे, जिसे धन और वाणी का स्थान कहा जाता है। इसलिए इस दौरान आपको आकस्मिक धनलाभ हो सकता है। साथ ही कारोबार में अच्छा मुनाफा हो सकता है। इस समय आपके पराक्रम में वृद्धि होगी और गुप्त शत्रुओं का नाश होगा। अगर आप शेयर और लॉटरी में पैसा लगाते हैं, तो यह निवेश के लिए अनुकूल है। फायदा हो सकता है। साथ ही आप राजनीति में सफल हो सकते हैं, मतलब राजनीति में आपको को पद मिल सकता है। साथ ही मीन राशि में गुरु का राशि परिवर्तन भी हो रहा है। इसलिए इस दौरान आपको राहु देव और आपके स्वामी गुरु बृहस्पति अच्छा धनलाभ करा सकते हैं।