20 वर्षीय युवती टनकपुर से हुई लापता, पुलिस ने यहां से किया बरामद

खबर शेयर करें

माह मार्च से टनकपुर क्षेत्र से लापता 20 वर्षिय युवती को पुलिस ने बरामद करने में सफलता पाई लेकिन जब युवती की असलियत खुली तो परिजनों के साथ पुलिस भी हक्का बक्का रह गई बाद में युवती के बार-बार अनुरोध के बाद उसे उसके पति को सौंप दिया गया ।


परिजनों ने मार्च में पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि उनकी पुत्री बिना बताये घर से कही चली गयी थी। परिजनों ने युवती को काफी तलाशा, लेकिन कोई पता नहीं चल सका पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की।


पुलिस टीम ने गुमशुदा की बरामदगी के लिए क्षेत्र के लोगों से व्यापक पूछताछ की और सघन चैकिंग अभियान चलाया। पम्पलेट आदि के माध्यम से SCRB/ NCRB तथा सरहदीय जनपदों को सम्पर्क किया गया। कई सीसीटीवी भी खंगाले गए। सर्विलांस की भी मदद ली गई। खोजबीन के बाद पुलिस टीम को जानकारी मिली कि युवती 16 वसुन्धरा, गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश में है। पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच कर उसे बरामद कर लिया।

पुलिस टीम ने जब उससे पूछताछ की तो उसने शादी कबूल करना शिव कारा जिस पर पुलिस ने वैधानिक कार्यावाही करते हुए युवती को न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय में महिला ने संदीप यादव पुत्र मैदान सिंह, निवासी गाजियाबाद नामक व्यक्ति से शादी करने की बात कही। साथ ही अपने पति के साथ ही रहने सम्बन्धी गुहार लगाई। जिसके बाद युवती को उसके पति संदीप के सपुर्द कर दिया गया। पुलिस टीम में कोतवाल चन्द्र मोहन सिंह, ​मनिहारगोठ चौकी प्रभारी तेज कुमार, कांस्टेबल मोहन तोमक्याल, दीपा भट्ट, विनोद जोशी शामिल रहे।