बागेश्वर जिले में मौसम खराब होने से 122 ट्रैकर्स फंसे, सभी सुरक्षित स्थान पर

खबर शेयर करें

बागेश्वर । यहाँ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। हिमालय क्षेत्र में ट्रैकिंग पर गये 122 लोग मौसम खराब होने से वहाँ फंस गये हैं। लेकिन राहत की बात यह है कि सभी ट्रैकर्स सुरक्षित हैं। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी शिखा सुयाल ने बताया कि पंजीकरण करके गए सभी टैकर्स सुरक्षित जगहों पर रुके हुए हैं। वहां गये लोगों से सैटेलाइट फोन से संपर्क हो चुका है। बारिश रूकने के बाद सभी वापस आ जायेंगे। कुछ ट्रैकिंग दलों से सेटेलाइट फोन के माध्यम से संपर्क हो रहा है।

बताया गया कि कुल 159 ट्रैकर्स गये थे जिनमें से 51 ट्रैकर्स वापस आ गए हैं। उधर पिंडारी जीरो प्वाइंट पर 15 ट्रैकर्स के होने की जानकारी है। जो वहाँ सन्यासी बाबा की कुटिया में रूके हैं। कठलिया में छह और खाती में 71 ट्रैकर्स रुके हैं। इसके अलावा मेंतोली में 16 ट्रैकर्स रुके हुए हैं। सभी ट्रैकर्स सुरक्षित हैं और बारिश के रूकने तथा मौसम सही होने का इंतजार कर रहे हैं।

वहीं हीरामणि ग्लेशियर ट्रैक पर शिक्षकों का एक दल गया था। वह दल सुरक्षित वापस आ चुका है। दल के सभी सदस्यों में ट्रैकिंग को लेकर काफी उत्साह था।

फंसे हुये सभी 122 ट्रैकर्स पूरी तरह सुरक्षित है। जिला प्रशासन की ओर से ट्रैकर्स के बारे में हर जानकारी ली जा रही है। साथ ही सैटेलाइट फोन से उनसे लगातार संपर्क भी हो रहा है।