1 दिन के लिए अरबपति बना मजदूर जमकर पी शराब कर दी पार्टी जब बैंक पहुंचा तो सपने हुए चकनाचूर पढ़ें पूरी खबर

खबर शेयर करें

इत्रनगरी के रहने वाले एक मजदूर के खाते में 27 अरब रुपए जमा होने का मामला सामने आया। मजदूर के खाते में यह 27 अरब रुपए यानी की 2700 करोड़ रुपए 24 घंटे तक जमा भी रहे, जिसके बाद उसकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। खुशी के चलते युवक परिवार के साथ जश्न मनाता है और जमकर शराब पीता है। लेकिन सोमवार को जब वह बैंक पहुंचा तो उसका सारा नशा चूर हो गया। बैंक को गलती का अहसास होते ही खाता संचालन दुरुस्त हुआ और मजदूर के खाते में महज 126 रुपए ही बचे रहे।

ईंट पथाई का काम करता है मजदूर
कन्नौज जनपद के छिबरामऊ के कमालपुर गांव निवासी 45 वर्ष के बिहारी लाल राजस्थान के एक ईंट-भट्ठे पर काम करते हैं। बिहारी लाल को एक दिन काम करने के बदले 700 रुपए माह के औसतन 20 हजार रुपए मिलते हैं। हालांकि इन दिनों बारिश के चलते काम बंद हुआ तो वह वापस घर आ गए। युवक को इस बीच कुछ पैसों की जरूरत लगी तो वह बैंक मित्र के पास पहुंचा। बैंक मित्रा ने खाता चेक किया तो वह दंग रह गया। उसी ने जानकारी दी कि तुम्हारे खाते में 27 अरब रुपए आ गए हैं।  बारिश में ईंट पथाई का काम बंद हो जाता है। इसलिए, वह इस समय अपने गांव लौट आए हैं। रविवार को बिहारी लाल को कुछ पैसों की जरूरत थी तो वह गांव में ही बैंक मित्र के पास पहुंचे। बैंक मित्र ने मेरा खाता चेक किया तो परेशान हो गया। उसकी बोलती बंद हो गई। कम से कम तीन बार उसने खाता चेक किया। फिर बताया कि बिहारी लाल तुम्हारे खाते में 27 अरब रुपए आ गए हैं। इसके बाद भी जब बिहारी को विश्वास नहीं हुआ तो उन्होंने अपना स्टेटमेंट निकलवाया।

खाते में बचे सिर्फ 126 रुपए
इसके बाद जब सोमवार को वह बैंक से पैसा निकालने के लिए बैंक पहुंचे तो उन्हें पता लगा कि खाते में सिर्फ 126 रुपए ही बचे हुए हैं। मंगलवार को भी बिहारी ने बैंक जाकर प्रबंधन से संपर्क किया। मजदूर बिहारी लाल ने बताया कि उस समय उन्होंने पैसा निकालने का प्रयास किया लेकिन वह निकल नहीं पाया। इसके बाद वह इतना खुश हो गए कि उन्होंने शराब का सेवन किया और पूरे गांव को यह बात बताई। लेकिन जब अगले दिन वह बैंक पहुंचे तो दंग रह गए। सारी खुशियां मातम में उस वक्त बदल गई जब खाते में सिर्फ 126 रुपए ही बचे मिले।